PM Ujjwala Scheme Latest News: इन लोगों को अब नहीं मिलेगा ₹450 में सिलेंडर, जाने क्यों

By Vikash pnadit

Updated on:

PM Ujjwala Scheme Latest News

PM Ujjwala Scheme Latest News: इन लोगों को अब नहीं मिलेगा ₹450 में सिलेंडर, जाने क्यों

PM Ujjwala Scheme Latest News

केंद्र सरकार के बाद अब राज्य सरकार लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए कई उत्कृष्ट योजनाओं को लागू कर रही है। इसमें विद्युत योजना भी शामिल है। इस योजना के माध्यम से सरकार सस्ता एलपीजी सेंलेंडर जे देती है।

आपको बता दें कि वे लोगों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देते हैं। वहीं घोषणापत्र में कहा गया है कि सरकार हर भाषण में इसे उठाती है। इसके लिए लोग अच्छी तरह से पापड बना रहे हैं। वहीं खबर है कि घर में फ्रिज और लैंडलाइन फोन होने पर इसका फायदा नहीं मिलेगा।

सरकार ने अब उज्जवला सिलेंडर को 450 रुपये में देने की शुरुआत की है। उस घर में किसी भी गैस कंपनी का कनेक्शन नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह पात्रता मानक है। इसमें एससी, एसटी, ग्रामीण, एमबीसी और अन्य लोगों को शामिल किया गया है। गरीब परिवारों के लिए अलग-अलग प्लाइंट दिए गए हैं। ज्यादातर लोग इन बिंदुओं से वंचित रहेंगे।

सरकार की नजर में अमीरी

स्वत: उपकरण व्हीकल कृषि में मोटर चलित दुपहिया, तिपहिया, चौपहिया और मछली पकड़ने वाली नावों का उपयोग किया जाता है। 3 या अधिक कमरों में पक्की दीवारें और छत, 50 हजार रुपये से अधिक की क्रेडिट लिमिट वाले किसान क्रेडिट कार्ड और रेफ्रिजरेटर का मालिक आदि अमीरो हैं।

यदि घर का कोई सदस्य सरकारी कर्मचारी है

यदि आप एक लैंडलाइन फोन मालिक हैं और सरकार द्वारा रजिस्टर्ड गैर कृषि उद्यम वाले परिवार से हैं, तो आपके पास सिंचाई उपकरणों के साथ 2.5 एकड़ से अधिक जमीन होगी। इसके साथ, घर का कोई भी सदस्य 10 हजार रुपये से अधिक प्रति महीने कमाने वाला होगा।

दो या ज्यादा फसल मौसम के लिए पांच एकड़ या फिर ज्यादा सिंचित जमीन वाले व्यक्ति को इनकम टैक्स का भुगतान करना चाहिए। वहीं, एक सिंचाई उपकरण के साथ कम से कम 7.5 एकड़ या अधिक जमीन का मालिक होना चाहिए।

PM Ujjwala Scheme Latest News
PM Ujjwala Scheme Latest News

Related Posts

Vikash pnadit

Leave a Comment